खेलन्यूज़ 360

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान: ओपनर शिखर धवन को बनाया गया T-20 और वनडे सीरिज का कप्तान

Share now

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने श्रीलंका दौरे के लिए वनडे और T-20 टीमों का ऐलान कर दिया है। इस दौरे के लिए शिखर धवन को दोनों फॉर्मेट में कप्तानी का अवसर दिया गया है। जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप-कप्तान बनाए गए हैं।

श्रीलंका दौरे के लिए ये रहेगी टीम इंडिया

बैट्समैन: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, नीतीश राणा
विकेटकीपर: ईशान किशन, संजू सैमसन
ऑलराउंडर: हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम
बॉलर: युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के दौरान पहले 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। ओडीआई मैच 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे। इसके बाद तीन T-20 मैचों की सीरिज 21, 23 और 25 जुलाई को खेली जानी है। दोनों ही फॉर्मेट के मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

ग़ौरतलब है कि श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। दरअसल टीम इंडिया जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का फाइनल खेलने के बाद इंग्लैंड में रुककर अगस्त में इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए प्रैक्टिस करेगी।

हालाँकि श्रीलंका दौरे के लिए जाने वाली टीम इंडिया का ऐलान हो गया है लेकिन भी कोच कौन होगा ये सस्पेंस अभी बरक़रार है। दरअसल रेगुलर कोच रवि शास्त्री विराट के नेतृत्व में इंग्लैंड के साथ जाने वाली टीम के साथ रहेंगे। ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के गाइडेंस में टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा कर सकती है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!