न्यूज़ 360

खनन का खेल: मेनका गांधी का त्रिवेंद्र राज में अधिकारियों की मिलीभगत से जमकर खनन का आरोप, अब पत्र लिखकर सीएम तीरथ से एक्शन की लगाई आस

Share now

देहरादून/ दिल्ली: पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने सीएम तीरथ रावत को पत्र लिखकर नैनीताल के बैलपड़ाव और ऊधमसिंहनगर के बाजपुर में प्रवासी पक्षियों के लिए बन रहे कम्यूनिटी रिज़र्व पर प्रश्नचिह्न लगा दिया है। मेनका गांधी ने पत्र में आरोप लगाया है कि उन्होंने 26 अक्तूबर 2020 को त्रिवेंद्र राज में बैलपड़ाव और बाजपुर में बन रहे बर्ड कम्यूनिटी रिज़र्व के नाम पर हो रहे खनन की जांच कराने की माँग की थी लेकिन उस पर आज तक एक्शन नहीं हो पाया है।

मेनका गांधी ने आरोप लगाया है प्रमुख सचिव वन एवं पर्यावरण के शासनादेश द्वारा जिन स्थानों पर माइग्रेटरी बर्ड कम्यूनिटी रिज़र्व बनाया जा रहा है, उन स्थानों पर मुख्य उद्देश्य सिर्फ खनन का खेल करना है। मेनका ने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड सरकार के अफसर भी खनन के खेल में संलिप्त हैं। उन्होंने कहा है कि महज तालाब खोद देने से माइग्रेटरी बर्ड नहीं आते बल्कि इसके लिए कोई सर्वे या सूची हो तो बताएँ।
मेनका गांधी ने सीएम तीरथ से आग्रह किया है कि मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रमुख सचिव वन और पर्यावरण के सात अगस्त 2020 के शासनादेश को निरस्त किया जाए।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!