Big न्यूज: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा, पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

file photo
TheNewsAdda

दिल्ली: पिछले एक पखवाड़े से यूपी में मचे सियासी बवंडर और कल जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के तुरंत बाद गुरुवार से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय दिल्ली दौरा खास मायने रखता है। यूपी सीएम योगी आज शाम चार बजे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे और इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने का कार्यक्रम है। शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे।
माना जा रहा है कि योगी की शाह, नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात यूपी के मौजूदा राजनीतिक गतिरोध का पटाक्षेप करने वाली होंगी। बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से लेकर प्रभारी राधा मोहन सिंह और संघ नेताओं द्वारा दिया गया फीडबैक प्रधानमंत्री तक पहुंच चुका है। इस लिहाज से योगी का दिल्ली दौरा ख़ासा मायने रखता है। सियासी गलियारे में ये भी चर्चा है कि यूपी कैबिनेट विस्तार पर भी आज और कल होने वाली इन बैठकों में मुहर लग जाएगी। साथ ही यूपी में मिशन 2022 को लेकर रणनीति को अंतिम रूप देकर उसे आने वाले महीनों में जमीन पर उतारने की रूपरेखा तय हो जाएगी। संघ के बैकअप के बाद ये माना गया है कि योगी ही यूपी में बीजेपी का बाइस बैटल का चेहरा होंगे और केशव प्रसाद मौर्य की भूमिका भी बढ़ सकती है। साथ ही पूर्व नौकरशाह अरविंद कुमार शर्मा को लेकर भी डिसिजन लिया जाएगा।
कांग्रेस से जितिन प्रसाद को तोड़कर बीजेपी ने मैसेज दे दिया है कि वह यूपी में नाराज बताए जा रहे ब्राह्मण वोटबैंक को लेकर नए सिरे से रणनीति तैयार कर रही है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!